Galaxy Book2 Pro: Price Drop Alert! Now Affordable Than Ever

एक लैपटॉप में फीचर्स और बिल्ड क्वालिटी देख कर उपभोक्ता उसे खरीदने के बारे में सोचता है। क्या ये लेना सही रहेगा या नहीं। एक अच्छे लैपटॉप में क्या क्वालिटी रहनी चाहिए, इसका प्रदर्शन कैसा रहेगा, हर स्थिति में उपयोगी रहेगा या नहीं, ये सब के बारे में जानकारी लेने के बाद उपभोक्ता एक लैपटॉप खरीदता है। क्या आप एक कॉम्पैक्ट लैपटॉप खरीदना चाहते है और आपका बजट 60k से 70k है। अगर हां, तो आइए जानते हैं, सबसे पतले और प्रीमियम लैपटॉप के बारे में।

इस बजट के अंदर आपको सबसे प्रीमियम और अच्छे फीचर्स वाला लैपटॉप मिल जाएगा। ये लैपटॉप प्रोफेशनल्स के लिए बहुत फायदे मंद रहेगा । हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy Book2 pro के बारे में। यह लैपटॉप Intel evo सहयोग द्वारा संचालित है। Intel evo series लैपटॉप के लिए कुछ compulsory फीचर्स होने चाहिए, जिसमें हर साल बदलाव होता रहता है। जैसे कि लैपटॉप में 12th gen का प्रोसेसर होना चाहिए, स्क्रीन के बेज़ल पतले होने चाहिए, जब आप लैपटॉप ओपन करोगे तो 1 सेकंड के भीतर स्क्रीन ऑन हो जाना चाहिए। तो ये सारे फीचर्स इस लैपटॉप में महजूद है।

Price and Availability of Galaxy Book2 Pro

Samsung ने 27 फरवरी 2022 को Galaxy Book 2 Pro मार्केट में लांच किया। लैपटॉप 16 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ सिल्वर रंग में आता है। हलाकी इसे रिलीज हुए 1 साल हो चुके हैं, उस समय इसकी कीमत लगभग 1,29,990 थी। लेकिन अब इसकी कीमत 69,990 हो गई है जो कि पहले की तुलना में लगभग 40 हजार कम है। इसे अच्छा मौका आपको आगे जाकर नहीं मिलेगा, इसे हासिल करने का यही सही समय है। आप Amazon, Flipkart, Samsung जैसे विभिन्न Retailers से यह खरीद सकते हैं.

Galaxy Book2 Pro: Where Design Meets Wow

  • FHD AMOLED Display (13.3″)
  • Thin & Light (0.87 kg)
  • Backlit Keyboard with FingerPrint Reader

इस लैपटॉप की स्क्रीन और कीबोर्ड Flexible है और यह sPen के साथ आता है। इसके प्रयोग से हम बिना कीबोर्ड की सहायता के स्क्रीन पर चित्र बना और लिख सकते हैं। इस लैपटॉप की एक और विशेषता है कि ये Military Grade Standard (MLT STD) का पालन करता है। इसका मतलब है कि अगर संयोग से ये कम ऊंचाई से गिर भी जाए तो इससे लैपटॉप को कोई नुकसान नहीं होगा। इस लैपटॉप की फिनिशिंग बहुत अच्छी है और इसकी ऊपरी परत में Anti Fingerprint Aluminum फिनिश है, इसका मतलब है कि इसके ऊपर कोई भी फिंगरप्रिंट नहीं दिखेगा।

Samsung Galaxy Book 2 pro में सुपर क्लियर Full HD AMOLED Display है, जो की 33.78cm (13.3”) है . जो आपको 120% colour volume और 1m:1 contrast ratio के साथ cinematic view देखने का अनुभव देता है। अगर हम colour की बात करें, तो यह एक उत्तम दर्जे के silver colour के साथ आता है जो आपके उपयोग के समय बहुत प्रीमियम लगेगा। इस लैपटॉप की width और length क्रमशः 304.4mm और 199.8 और depth 11.2mm है। अगर इसकी वजन की बात करें तो ये 1Kg से भी हल्का है जो कि 0.87g (870g) है। और आप इस लैपटॉप को एक उंगली की मदद से भी खोल सकते हैं, है न बढ़िया?

Experience Performance That Truly Stuns

  • 12th Gen Intel Core i5 Processor
  • 16 GB On Board LPDDR5 RAM, 512 GB NVMe SSD
  • Intel Iris Xe Graphics

अब बात करते हैं Galaxy Book 2 pro की परफॉर्मेंस के बारे में। ये लैपटॉप p series का है, यह P सीरीज इंटेल थ्रेड डायरेक्टर और हाइब्रिड आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसके लिए यह इतनी आसानी से और तेजी से काम करती है। जिसमें intel evo का 1240p प्रोसेसर के साथ फास्ट SSD की सुविधा है। इस लैपटॉप की CPU स्पेसिफिकेशंस के बारे में बात करें तो, इसमें 4 performance cores और 8 efficient cores, कुल 12 core के साथ 16 threads महजूद हैं। जिसके लिए यह बहुत अच्छे से काम करता है। यह 512 GB स्टोरेज और 16 GB LPDDR5 मेमोरी के साथ आता है।

इस लैपटॉप में Graphics, Intel Iris Xe मौजूद है साथ ही इस laptop में WIFI 6E का सपोर्ट है जिसमें आप हाई स्पीड डेटा के साथ काम कर सकते हैं। इसमें USB type A और USB type C भी मौजूद है जो की thunderbolt सपोर्ट के साथ आता है, इसमें और भी काफी सरे पोर्ट मौजूद है जिनमे HDMI port, मल्टी कार्ड स्लॉट, हेडफोन और माइक कॉम्बो जैक पोर्ट आदि भी शामिल हैं।

अब बात करते हैं Galaxy Book 2 pro की Camera के बारे में। इसमें 1080p के साथ Full hd कैमरा है, जो आपको बेहतर इमेज क्वालिटी देता है। इसमें AI Noise Cancelling की सुविधा है, जब आप वीडियो कॉल पर बात करोगे या कोई मीटिंग अटेंड करोगे, तो तो आपकी इमेज क्वालिटी बेहतरीन होने वाला है। इसमें ऑटो फ्रेमिंग का भी फीचर मौजूद है जिसके चलते आप वीडियो कॉलिंग के समय वीडियो का बैकग्राउंड को भी बदल सकते है।

Enjoy All Day Power with Its Mighty 63Wh Battery

  • 63Wh Battery
  • Up to 21 hours video playback time

Galaxy Book 2 pro की battery life बहुत अच्छा है, इसमें 63wh की बैटरी है। जिससे आप 21 घंटे तक वीडियो देख सकते है या लगातार उपयोग कर सकते है। सिर्फ 30 मिनट चार्ज करने पर यह लैपटॉप 45% चार्ज हो जाता है, 45% बैटरी हेल्थ के साथ आप इसे ९ घंटे तक लगातार इस्तेमाल कर सकते है। और एक खास बात ये है कि इसमे 65W का एक चार्जर के साथ Type ‘C’ Cable भी दिया गया है। अगर आपके पास कोई सैमसंग का फोन है और आपका फ़ोन फ़ास्ट चार्ज सपोर्ट करता है तो आप अपने फ़ोन को भी लैपटॉप में दिए गए चार्जर से भी चार्ज कर सकते है।

Samsung Galaxy Book2 Pro Specifications

Display33.78cm (13.3″) FHD AMOLED Display (1,920×1,080)
CPUIntel Core i5-1240P Processor With (1.7 GHz up to 4.4 GHz 12 MB L3 Cache)
GraphicsIntel Iris Xe Graphics
RAM16 GB LPDDR5
ConnectivityBluetooth v5.1, Wi-Fi 6E
CameraFHD camera(1080p)
Ports1 HDMI, 1 Thunderbolt 4, 1 USB Type-C, 1 USB3.2, MicroSD Reader, 1 Headphone out/Mic-in Combo
AudioAKG Stereo Speakers (Max 4 Wx2)
With Dolby Atmos, Internal Dual Array Digital Mic
Weight0.87kg
Power63 Wh
65 W With USB Type-C Adapter
OSWindows 11 Pro
Storage512 GB NVMe SSD
Galaxy Book2 Pro Quick Specs

Should You Buy Galaxy Book2 Pro In 2024?

Samsung Galaxy Book 2 Pro में सभी बेहतर फीचर्स और सॉफ्टवेयर हैं, बिल्ट क्वालिटी में भी कोई कमी नहीं है। लेकिन क्या इसे 2024 में खरीदना सही रहेगा, आप इससे लाभान्वित हो सकते हैं या नहीं। अगर हम सामान्य रूप से सोचे, तो ये affordable तो नहीं है लेकिन अगर आप प्रीमियम क्वालिटी के लैपटॉप की तलाश में हैं और आपके पास 60 से 70हजार तक का बजट है, तो आप इसे afford कर सकते हैं। अगर आप Professionally काम करना चाहते हैं, या फिर आप ऑफिस के काम करना चाहते है साथ ही हलके फुल्के गेम भी खेलना चाहते है, तो आपको इसे खरीदना चाहिए और इसकी गुणवत्ता और सुविधा का आनंद लेना चाहिए।

Leave a Comment