About Us

Your Hindi Tech Authority – Built by Passionate Experts

Mrhinditech में आपका स्वागत है. आपके सबसे भरोसेमंद स्रोत या साइट जहाँ आप Technology से जुड़े सभी विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी पा सकते हैं और वो भी सिर्फ हिंदी में. हम और हमारे टीम हमेशा ऐसे इनफार्मेशन शेयर करने के इच्छा रखते है, जिससे हिंदी बोलने वालों के लिए टेक्नोलॉजी से जुड़े कोई भी खबर या जानकारी पाने में कोई भी प्रॉब्लम न हो और वह कॉंफिडेंट के साथ अपने सारे जरूरतें पूरी कर सकते है, जो टेक्नोलॉजी से रिलेटेड हो. टेक्नोलॉजी के इस बढ़ती हुई दुनिया में हमारे हिंदी साइट आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है.

Founded By Code- Wielding Visionary

MrHindiTech, Aryan Mandal (आर्यन मंडल) के द्वारा स्थापित किया गया है, जो एक Software Engineer होने के साथ साथ Technology की दुनिया के बारे में बहत कुछ जानकारी रखते है और समझते है. हिंदी टेक्नोलॉजी रिसोर्सेज में पाए जाने वाले कामी को नजर में रखते हुए, Aryan ने एक ऐसा रास्ता बनाया, जो भाषा से होने वाले समस्या को दूर करने में सक्षम हो. उन्होंने एक ऐसे प्लेटफार्म को इमेजिन किया है, जहाँ हिंदी भाषी लोगों को टेक्नोलॉजी से जुड़े हर एक इनफार्मेशन पाने में कोई भी दिक्कत न हो और डिजिटल दुनिया में उन्हें बहुत अच्छा एक्सपीरियंस मिले.

Aryan mandal

Jharana – The Master Of Clear Communication

Jharana Sahoo

Technology की इस Journey में Aryan अकेले नहीं है, उनके साथ Jharana Sahoo भी शामिल है, जो एक अच्छे Content Creater होने के साथ साथ एक अच्छा Content Writer भी है. Jharana, अपनी Content Writing Skills के जरिये यह कन्फर्म करती है की, हमारी Content सिर्फ Unique या सठिक न हो उसके साथ यह ऑडियंस के लिए समझने में आसान होना चाहिए. दोनों साथ में MrHindiTech के जड़ को मजबूत बनाने के साथ डेडिकेटेड होकर अपने ऑडियंस को हिंदी में हाई क्वालिटी के टेक्नोलॉजी Information प्रदान करते है.

Dedicated Teams, Deep Tech Expertise

टेक्नोलॉजी की हर तरह की डोमेन से जुड़े इनफार्मेशन देने के लिए Mrhinditech के पास अलग अलग Experts और इंटेरसेटिंग टीम्स है, जो इससे आगे बढ़ने में मदद करते है.

  • Audio & Speakers – आईये और खोजाइये हमारे साथ संगीत के इस दुनिया में. यहाँ आपको हमारे Expert Team के द्वारा Headphones, Speakers जैसे Music Instruments के बारे में बिस्तार में बताया जाता है. यहाँ आपको इससे जुड़े सारे जानकारी हिंदी में आसानी से मिल जायेंगे है.
  • Gadgets – Smart Watch से लेकर VR Headset जैसे मॉडर्न और इनोवेटिव Gadgets के बारे में इनफार्मेशन पाने के लिए और इससे जुड़े डॉब्टस क्लियर करने के लिए, हमारे टीम की Gadget Experts इसके बारे में अच्छे से एक्सप्लेन करते है. जिससे आपको इनफार्मेशन मिलने के साथ सही गलत चुनने में आप के लिए मददगार हो.
  • How To Guides – कोई भी नए टेक्नोलॉजी या उससे जुड़े कोई भी काम कैसे करना है, उसे कैसे इस्तेमाल करना है, या टेक्नोलॉजी से जुड़े कोई भी समस्या का समाधान कैसे करें, इस तरह के सारे सवाल का जवाब, आपको यहाँ Step By Step Explain किया जाता है. टेक्नोलॉजी से जुड़े चीज़ों को कैसे इस्तेमाल करें, How to सब्द से आने वाले हर सवाल के जवाब के बारे में यहाँ आपको Guide किया जाता है और वह भी सिर्फ हिंदी में.
  • Laptops & PCs – तरह तरह के Laptops , Tabs, Personal Computers(Pc) आदि के फीचर्स, Reviews, Advantages, Disadvantages यह सब के बारे में हमारे एक्सपर्ट टीम के द्वारा अच्छे से समझाया जाता है. जिससे आपको सही चीज चुनने में आसान होता है.
  • Phones – नए Smartphones के Features, Pricing, Build Quality यह सब के बारे में जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये. यहाँ आपको हमारे Team Members के द्वारा हिंदी में Explain किया जाता है, जिससे Smartphones के बारे में Updated News पाने के साथ, कौनसा फ़ोन आपके लिए सही रहेगा, इसके बारे में अच्छे से इनफार्मेशन मिलता है.
  • Reviews – कोई भी Tech Products के बारे में हमारे टीम के द्वारा बिस्तार में बताया जाता है, जिससे आप कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले , उसके बारे में अच्छे से जानकारी ले सकते है और Confidently खरीद सकते है.
  • Software & Apps – हमारे Software Expert के द्वारा दी गयी इनफार्मेशन और गाइड को फॉलो करके नए Software और Apps के बारे में जान सकते है और अपने टेक्नोलॉजी रिलेटेड हर काम को आसान तरीके से कर सकते है.
  • Tech News & Updates – टेक्नोलॉजी से जुड़े Updates, Announcement और News पाने के लिए हमारे साथ बने रहिये. जिससे आप बदलते टेक्नोलॉजी के बारे में सबसे पहले जान सकते है और उसके लाभ उठा सकते है.

Join The MrHindiTech Community!

भाषा में ध्यान दिए बगैर, टेक्नोलॉजी सबके लिए आसान और सबके पहुंच में होना चाहिए, जिससे इसकी Importance और जरुरत के बारे में सबको पता चले और सब इसका फायदा उठा सके. आज की इस Modern Technology दुनिया में हर किसीको टेक्नोलॉजी के बारे में Knowledge रखना चाहिए, वरना हम इस Generation में पीछे रह जायेंगे. Technology Related Topic में आपका नॉलेज पहले से हो या फिर इस Field में आप नए हो, आगे आपके नॉलेज को और बढ़ाने के लिए MrHindiTech Community में हमारे साथ जुड़िये और हमारे इस टेक्नोलॉजी दुनिया का एक हिस्सा बनें. टेक्नोलॉजी से जुड़े कोई भी कंटेंट पढ़िए और ढेर सारा जानकारी लीजिये सिर्फ हिंदी में. और हाँ, Tech रिलेटेड कोई भी सवाल या सुझाब हो, तोह बेजिझक कमेंट के जरिये आपने Thoughts को हमारे साथ ज़रूर शेयर कीजिये. हम आपके सवाल का जवाब जरूर देंगे और हमें प्रेरित करते रहिये, जिससे हम आगे आपके लिए और भी अच्छे अच्छे कंटेंट लिखते रहेंगे और आपको जानकारी देते रहेंगे.

Thank You
Team Mrhinditech

Scroll to Top